मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 3422 पदों पर निकाली वैकेंसी

अगर आप भी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है।

करियर डेस्क । मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती के माध्यम से 3422 असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इस भर्ती में पहले निकाली गई भर्तियों के पद भी शामिल है, जिनपर अभी उम्मीदवारों की अभी नियुक्ति नहीं है। अगर आप भी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है।

पद का विवरण - भर्ती के माध्यम से कुल 3422 उम्मीदवारों का चयन होगा और उम्मीदवारों की पे-स्केल 15600 रुपये से 39100 रुपये होगी। बता दें कि इन पदों में पहले के खाली पद, प्रमोशन आधारित पद और नए पद शामिल है. साथ ही यह पद जाति के आधार पर आरक्षित किए गए हैं।

योग्यता - भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 55 फीसदी मार्क्स के साथ नेट की परीक्षा पास की होनी आवश्यक है।

आयु सीमा - इन पदों के लिए 21 साल से 44 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा में नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट भी दी जाएगी।

आवेदन फीस - आवेदन करने के लिए एससी-एसटी और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये जबकि अन्य उम्मीदवारों को 1000 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. यह फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिग के आधार पर जमा की जा सकती है.

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 30 अप्रैल 2018

चयन प्रक्रिया - उम्मीदवारों का चयन प्री, मेंस परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

ज्यादा जानकारी के लिए यहां करें क्लिक - http://www.mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/ADVERTISEMENTS_OPTION/2017-new/Corrigendum_ap_2017_12.04.2018.pdf

Next News

इंडियन बैंक में क्लर्क और ऑफिसर के 145 पद, ऑनलाइन करें अप्लाई

इंडियन बैंक ने अलग-अलग डिपार्टमेंट में भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इनके लिए ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है।

RPSC : स्टेट और सब—आॅर्डिनेट सर्विस के 980 पदों पर भर्ती

आरपीएससी ने स्टेट सर्विस और सब-ऑर्डिनेट सर्विस के 980 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। कैंडिडेट 11 मई, 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Array ( )