NTSE : नेशनल टैलेंट सर्च एग्जाम में मप्र से शामिल होंगे 258 स्टूडेंट्स

10वीं या समकक्ष छात्रों को स्कॉलरशिप प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) में मध्य प्रदेश से शामिल स्टूडेंट्स आॅफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एजुकेशन डेस्क । नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग नई दिल्ली देशभर में प्रतिभावान स्टूडेंट्स को एजुकेशनल सपोर्ट देने के सिलेक्शन के लिए राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन करता है। स्टेज-1 राउंड राज्य स्तरीय प्रतिभा खोज परीक्षा के रूप में होगा। मध्यप्रदेश में यह परीक्षा 5 नवम्बर 2017 को आयोजित हुई थी। जिसमें मध्यप्रदेश से 258 स्टूडेंट्स का सिलेक्शन नेशनल टैलेंट सर्च एग्जाम के लिए हुआ। इस एग्जाम का आयोजन 13 मई को होने जा रहा है। एग्जाम के लिए एनसीईआरटी ने एडमिट कार्ड एनसीईआरटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। स्टूडेंट्स एनसीईआरटी की वेबसाइट http://www.ncert.nic.in से अपना ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

10वीं या समकक्ष छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) सर्वाधिक प्रतिष्ठित प्रतियोगी परीक्षा है। इसका आयोजन राष्ट्रीय शिक्षा अनुसंधान तथा प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) द्वारा किया जाता है। स्कूलों में गुणात्मक शिक्षा लाने के लिए सरकार ने 1961 में एनसीईआरटी का गठन किया था। 

Next News

NTSE : मध्यप्रदेश के 275 स्टूडेंट्स हुए सैकेंड राउंड के लिए क्वालिफाई, 13 मई को होगा एग्जाम

एनटीएसई में केवल 10th में स्टडी कर रहे स्टूडेंट्स ही शामिल हो सकते हैं। हर साल इस एग्जाम में 10 लाख स्टूडेंट्स हिस्सा लेते हैं।

NCERT: स्कूलों में सिक्योर होंगे कम्प्यूटर लैब, गाइडलाइन जारी

स्टूडेंट्स इंटरनेट का सेफ, लीगल और एथिकल यूज करें इसके लिए काउंसिल ने टीचर्स, स्कूल और पैरेंट्स के लिए डीटेल गाइडलाइन भेजी है।

Array ( )