CBSE के पुराने एडमिट कार्ड पर ही दें सकेंगे 12th इकोनॉमिक्स का पेपर

पहले खबर आई थी कि री-एग्जाम के लिए नए एडमिट कार्ड जारी होंगे। लेकिन बाद में पहले से अलॉट किए गए एडमिट कार्ड पर ही री-एग्जाम लिया जाएगा।

एजुकेशन डेस्‍क। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन ने 25 अप्रैल को होने वाले इकोनॉमिक्‍स के पेपर के लिए दोबारा एडमिट कार्ड जारी नहीं किए जाएंगे। स्‍टूडेंट्स को पहले से अलॉट किए गए एडमिट कार्ड पर ही एग्‍जाम हॉल में एंट्री दी जाएगी। सीबीएसई बोर्ड एग्‍जाम्‍स ओवर हो चुके हैं लेकिन स्‍टूडेंट्स की टेंशन अभी भी बरकरार है।

पेपर लीक मामले में उन्‍हें राहत नहीं मिली। हालांकि यह भी सुनने में आया था कि स्‍टूडेंट्स को नए एडमिट कार्ड अलॉट नहीं किए जाएंगे। बढ़ती हुई परेशानी को देखते हुए इस फैसले को बदल लिया गया है। अब ओल्‍ड एग्‍जाम सेंटर के साथ ही साथ स्‍टूडेंट्स ओल्‍ड एडमिट कार्ड पर ही एग्‍जाम दे पाएंगे।

पुख्‍ता होगी सुरक्षा 

पेपर लीक के दो मामलों के चलते बोर्ड को चौतरफा फजीहत उठानी पड़ी है। इसलिए इस बार दोबारा एग्‍जाम के लिए सुरक्षा इंतजामों पर खासा ध्‍यान दिया गया है। इसके लिए एग्‍जाम सेंटर्स को भी हिदायतें दी गई हैं कि वे सेफ्टी  रूल्‍स का खास ध्‍यान दें। सीबीएसई स्कूल की पीजीटी परमिंदर कौर गुहा ने बताया कि री-शेड्यूलिंग के कारण स्टूडेंट काफी डिस्टर्ब हो चुके हैं। इसलिए हमें खास सुरक्षा इंतजाम करने का निर्देश दिया गया है। 

Next News

सीबीएसई स्कूलों के स्टूडेंट्स 5 सब्जेक्ट्स के साथ पढ़ेंगे एक वोकेशनल सब्जेक्ट

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन, स्टूडेंट्स को पढ़ाई और जीवन की रियल सिचुएशन के बीच सामंजस्य करवाने वाली स्किल्स का पाठ पढ़ाएगा।

CBSE 12वीं के रिजल्ट्स में नोएडा की मेघना को 500 में से 499 नंबर

12th का रिजल्' स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

Array ( )